धनवान होने के लिए सबसे अच्छी वितीय सलाह क्या है

Spread the love

धनवान होोने के लिए सबसे अच्छी वितीय सलाह ………      ♦♦ नियम संख्या 1— पैसा मत खोना। नियम संख्या 2 —नियम संख्या 1. मत भूलना ….

(1) गूंगा गधा निवेश निर्णय लेने के लिए एक हजार तरीके हैं इन से दूर रहे..

(2) अपने नकदी की रक्षा करोअगर आप पैसा marlet मे invest करने मैदान मे उतरे है तो ये आप को बता दू कि मेरे सबसे अमीर दोस्त उन्होंने कई चीजों में निवेश किया और अपने profit , loss को ध्यान मे रखते हूए अपनी मुख्य पूंजी को सुरक्षित रखा… क्यो की इस तरह अगर आप चूक गऐ तो वह खेल खेलते रह सकते है..
(3) धन को बढाने के लिये धन का invest करना जरूरी है इस के लिए आप को मैदान मे उतरना पडेगा और यदि आप मैदान पर नहीं हैं तो आप खेल नहीं जीत सकते …

(4) “किसी के पास इतना समय नहीं है कि वह खुद सारी गलतियाँ करके सिखे।” मेरे दोस्तो दूसरो ने कहा कया गलती की की वो हार गये या ऐसा क्या किया की जीत गए… successful लोग यह उन लोगों से सीखने के लिए समय और पैसा खर्च करता है……. लेकिन यह सभी गलतियों को स्वयं करने की तुलना में बहुत सस्ता और तेज है। हालांकि यह काफी कम रोमांचक है।।।।

(5) लोग तेज, आसान और सुनिश्चित तरीका चाहते है और वे सही हैं अच्छी स्कीम बनाने वाले कभी नहीं हारते।

(6) बाजार से कब profit निकालना है ये धनवान को पता होता है वो बाजार के दुर्घटनाग्रस्त होने तक नही इन्तजार करता जबकी नूकसान उठाने वाले लोग आपको कहते हुऐ मिलेगे कि …”मैं अभी बाहर निकलने वाला था ”
धनवान अपनी रणनीति से चलता है…बरना ये हारे हुऐ लोगों के लिए सिर्फ एक सपना है। ” समय के साथ यह हमेशा बढ़ता चला जाता है …

(6) जब दूसरे लालची हों तो भयभीत होना। और जब दूसरे लोग भयभीत होते हैं तो लालची होते हैं। ” note kre iss bast ko…
ज्यादातर निवेशक इसके बिल्कुल विपरीत करते हैं। वे तब भीड़ का अनुसरण करते हैं जब उनके परिणाम भीड़ के समान होते हैं तो वे आश्चर्यचकित हो जाते हैं। हम्म, चलो देखते हैं। इसके बजाय सीखें कि कैसे निवेश करें और फिर भीड़ के बिल्कुल विपरीत करें यदि आप विपरीत परिणाम चाहते है…

(7) “आप जीवन में जो कुछ भी चाहते हैं वह सब कुछ आपके पास हो सकता है, यदि आप अन्य लोगों को वे चाहते हैं जो वे चाहते हैं।” बहुत से लोग केवल अपने लिए क्या हासिल कर सकते हैं, उस पर ध्यान केंद्रित करते हैं। वे किसी और को कैसे हरा सकते हैं। कैसे वे कम से कम के लिए सबसे अधिक प्राप्त कर सकते हैं। इसके बजाय, रचनात्मक रूप से दूसरों की मदद करने पर ध्यान केंद्रित करें, और बदले में आपको जो मिलेगा उससे आप चकित होंगे।

(8) “मैंने कभी अमीर होने की परवाह नहीं की। मैं कभी दोबारा गरीब नहीं होना चाहता था। ” मेरे पिताजी। जो बड़े होकर गरीब बने और सफल हुए। मैं निकट दिवालिएपन से गुजरा हूँ। मै समझता हुँ। बहुत सारे खुद को वास्तव में अमीर बनने की कोशिश में उड़ा देते हैं। आपको इसकी आवश्यकता नहीं है बस अपने धन का निर्माण करें ताकि आप गरीबों से परे हों।

वे आपको सच्चे धन की ओर ले जाने के लिए पर्याप्त हैं।

और आपको सभी गलतियों को खुद करने से बचाते हैं। इतना समय किसी के पास नहीं है।

ओह, और एक और सोचा।

आप धन के साथ समाप्त हो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप भी एक समृद्ध जीवन के साथ समाप्त होते हैं…
#Seema_Kapoor

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *